Best 5g Mobile Under 12000,बेस्ट मोबाइल फोन 1200रुपए में

jjcommunication.com
10 Min Read

5g Mobile Under 12000 : दोस्तों अभी के टाइम पर आप लोगों का बजट है 12 हज़ार रुपए। तो आने वाली सेल्स के अंदर आप लोगों के लिए लेकर आ चुके हैं टॉप 5 बेस्ट फोन्स जो शाम से मिल जाएंगे ₹12,000 के अंदर। जिनमें टॉप को सारे के सारे फाइव स्मार्टफोन मिलने वाले हैं और उसमें आपको आठ जीबी की बड़ी रैम मिल जाएगी। 108 मेगापिक्सल कैमरा Setup मिल जायेगा सबसे पहले हम इस लिस्ट को शुरू करेंगे नंबर फाइव से

Infinix HOT 30 – 5g mobile under 12000

5. Infinix HOT 30:- नंबर 5 पर। दोस्तों जो स्मार्टफोन में रखा है Infinix HOT 30 5G है। जी हां दोस्तों इस हिन्दुस्तान से को मिल जाएगी काफी बढ़िया डिजायन। तो एंड्रॉयड इन पर चलने वाला है। डिस्प्ले के बारे में बात करते हैं सिक्स पॉइंट इंच की फुल एचडी प्लस की 120 वाली डिस्प्ले मिल जाएगी जो तो वाकई में काफी बढ़िया डिस्प्ले है। इस प्राइस फोन पर एक भी चार्ज देना काफी मुश्किल हो जाता है लेकिन इन से दिया है तो वाकई काफी बढ़िया बात है। कैमरे के बारे में बात करते हैं। इस को 50 मेगापिक्सल के डुअल कैमरे दिए गए हैं।

Infinix HOT 30 – 5g mobile under 12000

बैकसाइड में तो काफी बढ़िया फोटो क्लिक कर देंगे तो यहां पर बैटरी के बारे में बात करते हैं। छह हज़ार एमएएच की काफी बढ़िया बैटरी मिल जाएगी। 18 बोर्ड का फास्ट चार्जर भी दिया गया है तो नॉर्मल इस प्राइस पॉइंट पर छह हज़ार एमएएच की बैटरी काफी कम ब्रांड देते हैं।

लेकिन इनफिनिक्स हॉट टी में आप कहां पर मिल रहा है तो काफी बढ़िया बात है। 1 से 2 दिन कैसे भी आप चला सकते हो। बात करते हैं इसके प्रोसेसर के बारे में। इसमें को मीडियाटेक डैम, सीडी सिक्स, जीरो टू जीरो वाला प्रोसेसर दिया गया है जो तो काफी बढ़िया फाइव जी प्रोसेसर है। तो इस प्राइस पॉइंट पर फाइव जी स्मार्टफोन काफी ज्यादा ऑलराउंड स्मार्टफोन आपलोगों के लिए इनफिनिक्स का होने वाला है।

- Advertisement -

POCO M6 Pro – 5g mobile under 12000

4. POCO M6 Pro :- नंबर फोर के स्मार्टफोन की तो नंबर फोर स्मार्टफोन में रखा है पोको POCO M6 Pro 5G है। इसकी डिजाइन के बारे में बात की। यह काफी प्रीमियम ग्लास डिजाइन मिल जाएगी और हमको साइड माउंटेड वाला फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। थिकनेस के बारे में बात किया प्वॉइंट वन सेवेन एमएम की थिकनेस मिल जाएगी जो काफी पतला सा स्मार्टफोन होने वाला है। उतना ज्यादा पतला मैं नहीं बोलूंगा।

POCO M6 Pro – 5g mobile under 12000

बाकी डिस्प्ले के बारे में बात करते हैं। सिक्स फोन सेवेन नाइन इंच की फुल स्पेस की। नाइंटी हर्ट्ज वाली डिस्प्ले मिल जाएगी तो यहां पर डिस्प्ले काफी ज्यादा बढ़िया है। कैमरा सेटअप के बारे में बात किया इस को 50 में पिक्सल के डुअल सेटअप दिए गए हैं। बैकसाइड में और दो तो आठ मेगापिक्सल का फ्रंट में दिया गया है तो उस पर कैमरा सेटअप वाकई में आपको काफी कूल दिए गए हैं। बात करें तो इसकी बैटरी के बारे में इस फोन को पाँच हज़ार एमएएच की काफी बढ़िया बैटरी मिल जाएगी।

एटीएम बोर्ड का फास्ट चार्जर दिया गया है तो यहां पर बैटरी काफी ज्यादा बढ़िया मिल जाएगी। प्रोसेसर के बारे में बात करते हैं को कॉल कमिश्नर ड्रेगन फूड एंड टू दिया गया है। झियांग काफी बढ़िया गेमिंग प्रोसेसर होने वाला है। तो यदि आप लोगों को गेमिंग वगैरह करनी है तो ये स्मार्टफोन आपके लिए बेस्ट होने वाला है। 11 हज़ार ₹249 की प्राइस पर बेस्ट होगा। अब तो ब्यूरो बढ़ते हैं, आगे और हमारी लिस्ट की बात कर लेते हैं।

Nokia G42 – 5g mobile under 12000

3. Nokia G42 :- नंबर थ्री पर दोस्तों जो स्मार्टफोन हमने रखा है वो काफी बढ़िया ब्रांड के स्मार्टफोन है। काफी पुराना ब्रांड है Nokia G42 5G, इसमें हमको सिक्स जीबी की रैम मिल जाए। भाई नोकिया ने बड़े दिनों बाद काफी बढ़िया स्मार्टफोन निकाला है। डिजाइन के बारे में बात करते हैं। गुड डिजाइन मिल जाएगी। नोकिया की ब्रांडिंग दी गई है। पिंक कलर का है। मुझे पर्सनली काफी बेस्ट लगा है। डिस्प्ले के बारे में बात करते हैं। इसमें हमको सिक्स पॉइंट फाइव सिंक सींस की एचडी की प्लस की डिस्प्ले मिल जाएगी और नाइंटी हर्ट्ज का हाई रिफ्रेश एड दिया गया है।

Nokia G42 – 5g mobile under 12000

तो यहां पर एचडी+ डिस्प्ले है तो मुझे इतना जानना नहीं बोलूंगा। लेकिन हां, नाइंटी अर्थ करीब फ्रस्ट्रेट तो दिया गया है। डिस्प्ले बड़ी साइज की है। कैमरा सेटअप के बारे में बात की। इसमें उनको 50 मेगापिक्सल के टूल पर रियर सेटअप दिए गए हैं तो उस पर कैमरा सेटअप भी आपको काफी बढ़िया मिलने वाले हैं। बात करते इसकी बैटरी के बारे में। इसमें हमको पाँच हज़ार एमएएच की बैटरी मिल जाएगी। 20 बोर्ड का फर्श चार्जर भी दिया गया है

- Advertisement -

तो यहां पर प्राइस प्वॉइंट के हिसाब से बैटरी काफी अच्छी है। चार्जिंग भी काफी अच्छी मिल जाती है। प्रोसेसर के बारे में बात की जाए इस हमको क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्लस दिया गया है जो तो फाइव जी प्रोसेसर है तो यहां पर पावर एफिशियंट आपको काफी बढ़िया मिल जाएगा। प्रोसेसर तो परफॉर्मेंस डाटा यूसेज में आपको काफी बढ़िया मिलने वाली है तो वहां पर 11, ₹999 की प्राइस पर नोकिया का स्मार्टफोन आप देख सकते हो।

Vivo T2x – 5g mobile under 12000

2. Vivo T2x 5G :- सेकंड लास्ट स्मार्टफोन के बारे में बात कर लेते हैं। वो Vivo T2x 5G है। सिक्स फाइव इंच की फुल पेज वाली डिस्प्ले मिल जाएगी। कैमरा सेटअप के बारे में बात की जाए। 50 में ऑफिशिल डुअल कैमरे हैं और आठ मेगापिक्सल का फ्रंट में दिया गया है। बैटरी के बारे में बात किया। पाँच हज़ार एमएएच की बैटरी है और प्रोसेसर दिया गया। मेरठ का डैम सिक्स जीरो टू जीरो वाला प्रोसेसर। वाई फाई स्मार्टफोन होने वाला वीवो का वाई। फोटोस तो आप देख ही सकते हो। तो काफी बढ़िया स्मार्टफोन होने वाला है। ₹12 आपको मिल जाएगा। अभी सेल भी आने वाली है। थोड़ा वेट कर सकते हो। अब तो बात कर लेते हैं

Vivo T2x – 5g mobile under 12000

Realme 11 – 5g mobile under 12000

1. Realme 11 :- नंबर वन के स्मार्टफोन की। नंबर फायनल के तो नंबर वन पर दोस्तों स्मार्टफोन में रखा है उ तो नंबर वन पर स्मार्टफोन में रखा है। Realme 11 5g है। इसकी प्राइस ₹15,000 चल रही है। लेकिन बैंक ऑफर लगा सेल में आपको ₹13,000 तक में मिल जाएगा। स्मार्टफोन एंड्रॉयड पर मिल जाएगा और आठ जीबी की रैम भी मिल जाएगी। डिजाइन के बारे में बात की है। एस कार्ड की डिजाइन में आई ग्रेडियंट जो काफी अच्छी है। डिस्प्ले के बारे में बात किया।

- Advertisement -
Realme 11 – 5g mobile under 12000

सिक्स पौन इंच की फुल जीपीएस की 160 वाली डिस्प्ले मिल जाएगी। डिस्प्ले काफी अच्छी दी गई है। कैमरे के बारे में बात की जाए। 50 मेगापिक्सल का डुअल कैमरे है बैकसाइड में जो काफी अच्छी लुक दे देते हैं और आठ मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। बैटरी के बारे में बात की पाँच हज़ार एमएएच की काफी बढ़िया बैटरी मिल जाएगी। थ्री वॉट का चार्जर भी है। प्रोसेसर के बारे में बात की जाए। मिडडे का डैम सिटी छह हज़ार 100 प्लस दिया गया। यहां पर प्रोसेसर काफी अच्छा आपको यहां पर मिल जाएगा।

तो दोस्तों यह 5 बेस्ट 5G मोबाइल फोन जो कि आपको 12000 की कीमत में मिल जाएंगे इन सभी मोबाइल फोन को आप आसानी से किसी भी ऑनलाइन या ऑफलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं हमने आपको सजेस्ट किया है ऊपर जो मोबाइल आपको बताए गए हैं वह कहां पर आपको उसे कीमत में मिलेंगे उन वेबसाइट के बारे में भी जानकारी दी गई है हो सकता है अगर ऑफलाइन मार्केट से आप ले तो उनके प्राइस ऊपर नीचे हो सकती है लेकिन फीचर्स के हिसाब से यह जो पांच मोबाइल फोन है वह काफी अच्छा है इस प्राइस रेंज में

Share This Article
Leave a comment